Opinion- जेल में कौन सा टॉनिक पी रहा छोटा राजन, चमक रहा है चेहरा

नई दिल्ली: कहते हैं कि जेल में बड़े-बड़ों की हेकड़ी निकल जाती है। कोई भी आरोपी अगर जेल गया और ज्यादा समय उसे वहां रुकना पड़ा तो मानो उसके चेहरे का नूर ही गायब हो जाता है। हालांकि, एक समय मुंबई में खौफ का दूसरा नाम रहे अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: कहते हैं कि जेल में बड़े-बड़ों की हेकड़ी निकल जाती है। कोई भी आरोपी अगर जेल गया और ज्यादा समय उसे वहां रुकना पड़ा तो मानो उसके चेहरे का नूर ही गायब हो जाता है। हालांकि, एक समय मुंबई में खौफ का दूसरा नाम रहे अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को लेकर ये बात सही साबित नहीं होती। ऐसा इसलिए क्योंकि उसकी एक नई तस्वीर सामने आई है। ये तस्वीर ऐसे समय में आई जब वो पिछले 9 साल से दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है। इसे देखकर कहा जा सकता है कि छोटा राजन मानो जेल में रहकर और भी ज्यादा स्वस्थ हो गया है। उसके चेहरे पर एक चमक सी आ गई है। हम ऐसा इसलिए कह रहे क्योंकि अक्टूबर 2015 में जब उसे इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यर्पण कर भारत लाया गया था तो उस समय भी उसकी तस्वीरें सामने आई थी। जिसमें वो काफी थका-थका सा नजर आ रहा था। हालांकि, अब जिस तरह से वो बेहद फिट नजर लग रहा, उसके बाद चर्चा शुरू हो गई है कि क्या छोटा राजन जेल के अंदर कोई टॉनिक ले रहा?

2015 के बाद सामने आई छोटा राजन की नई तस्वीर

दाऊद के सबसे कट्टर दुश्मन राजेंद्र सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन की इस नई तस्वीर ने उसकी भी टेंशन बढ़ा दी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि दाऊद ने कई बार छोटा राजन को मरवाने की कोशिश की। हालांकि, उसका सपना कभी पूरा नहीं हुआ। यही नहीं कोरोना काल के दौरान छोटा राजन के कोविड संक्रमित और बेहद गंभीर स्थिति होने की खबरें भी आई थीं। उस समय कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया था कि उसकी मौत हो गई। हालांकि, तिहाड़ के सबसे सुरक्षित जेल नंबर-2 में बंद छोटा राजन की मौत को लेकर कभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई, ऐसे में वो सभी दावे अफवाह साबित हुए।

chota rajan


छोटा राजन का अंदाज देख टेंशन में होगा दाऊद!

अब जिस तरह से छोटा राजन की एक नहीं दो-दो तस्वीरें सामने आई उसे लेकर चर्चा तेज हो गई। दोनों तस्वीर को देखें तो एक में वो कोरोना संक्रमित होने पर दिल्ली एम्स में इलाज कराता नजर आ रहा। वो अस्पताल के बेड पर पड़ा हुआ है। उसकी हालत बेहद गंभीर नजर आ रही। हालांकि, इसी के साथ एक और तस्वीर भी सामने आई। इसमें वो ऐसा लग रहा मानो पुलिस वैन के अंदर है। इसमें वो बिल्कुल फिट दिख रहा। उसके चेहरे की चमक से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो जेल में रहकर भी स्वास्थ्य पर फोकस कर रहा। ऐसी भी खबरें है कि छोटा राजन जेल में रोजाना योगा करता है। उसके पूरी तरह फिट नजर आने की एक वजह ये भी मानी जा रही कि वो जेल में खुद सुरक्षित महसूस कर रहा। उसे दाऊद के गुर्गों का भी खतरा नहीं सता रहा।

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल


जेट एयरवेज वाले नरेश गोयल जब जेल गए तो ये हो गया था हाल

छोटा राजन के फिट नजर आने वाली नई तस्वीर को लेकर चर्चा इसलिए भी हो रही क्योंकि कई दूसरे मामलों में जेल की सजा काटने वालों की हालत चौंकाने वाली थी। आपको जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की वो तस्वीर याद होगी, जब जेल जाने के बाद उनका लुक ही बदल गया था। इसी साल जनवरी में जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद थे। एक स्पेशल कोर्ट ने उन्हें अपनी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति दी थी। उनके जेल से बाहर निकलने की एक तस्वीर मीडिया सामने आई। कभी आसमान से बातें करने वाले नरेश गोयल इस तस्वीर में टूटे हुए और असहाय लग रहे थे। उनकी शेव बढ़ी हुई थी। नरेश गोयल केनरा मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे थे। इस तरह कभी आसमान में उड़ने वाले नरेश गोयल गंभीर हालात से गुजर रहे थे।

इंद्राणी मुखर्जी की जेल में कैसे बदल गई थी सूरत

इंद्राणी मुखर्जी की जेल में कैसे बदल गई थी सूरत


शीना बोरा मर्डर केस की आरोपी इंद्राणी की बदल गई थी सूरत

इंद्राणी मुखर्जी का भी कुछ ऐसा ही हाल हुआ। जेल की रोटी ने इंद्राणी की मानो सूरत ही बदल के रख दी। शीना बोरा मर्डर केस में आरोपी इंद्राणी अक्टूबर 2015 में जेल की सजा काट रही थी। इसी दौरान उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे गंभीर हालात में मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जेल की जिंदगी ने चमक-धमक में खोई रहने वाली इंद्राणी की मानो सूरत ही बदल दी थी। उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया था। उस समय इंद्राणी की जो तस्वीर सामने आई वो उसका हाल बयां करने के लिए काफी थी।

निठारी कांड का आरोपी पंढेर जब जेल से छूटा

निठारी कांड का आरोपी पंढेर जब जेल से छूटा


निठारी कांड में आरोपी पंढेर जब जेल से छूटा कैसा था

निठारी कांड के आरोपी मनिंदर सिंह पंढेर को अक्टूबर 2023 में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर जेल से बरी कर दिया गया था। दिसंबर 2006 में निठारी कांड का खुलासा हुआ था। तब D-5 कोठी के पास नाले में नर कंकाल मिले थे। साल 2005 और 2006 में हुए निठारी कांड में कुल 19 मुकदमे दर्ज हुए थे। बाद में ये केस सीबीआई को सौंप दिया गया था। 2017 में पंढेर को सीबीआई कोर्ट ने दो मामलों में फांसी की सजा थी। इस दौरान जब वो जेल रहा तो उसकी हालत बेहद खराब हो गई थी। पूरे रौब में नजर आने वाला पंढेर जब हाईकोर्ट के आदेश पर 2023 में जेल से निकला तो कमजोर नजर आ रहा था।

अब इन तीनों ही मामलों में आरोपियों की तस्वीर से उनकी स्थिति को समझा जा सकता है। कैसे जेल जाने से पहले का उनका और जेल की सजा के बाद बदली उनकी सूरत सब स्थिति बयां कर रही है। वहीं इन सबसे अलग छोटा राजन का लुक बिल्कुल अलग ही नजर आ रहा। यही वजह है कि उसकी नई तस्वीर सुर्खियां बटोर रही है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Online Fraud: इन सरकारी योजना के नाम पर बैंक एकाउंट हो रहे खाली, ऐसे दे रहे साइबर अपराधी ऑनलाइन फ्रॉड को अंजाम

संवाद सूत्र, राजनगर। Online Fraud: 21वीं सदी डिजिटल युग का है। मोबाईल, कम्प्यूटर के इस जमाने में डिजिटल प्लेटफॉर्म में वित्तीय लेनदेन का चलन तेजी से बढ़ा है। सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को जनता के खाते में सीधे डीबीटी के माध्यम से हस्तांतर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now